कार्यक्रम

ध्यान दें ः निम्नलिखित परम पावन दलाई लामा की भारत और साथ ही विदेश के सार्वजनिक कार्यक्रमों दोनों की सूची है। कृपया ध्यान दें कि इनमें से कई कार्यक्रमों के लिए प्रवेश टिकट की आवश्यकता होती है। लोगों से अनुरोध है कि वे सीधे आयोजकों से संपर्क करें अथवा टिकट संबंधित अतिरिक्त जानकारी के लिए नीचे दिए गए वेबसाइट पर जाएँ। साधारणतया भारत में अधिकांश कार्यक्रम निशुल्क होते हैं, जबकि विदेशों में अधिकांश कार्यक्रमों के लिए टिकट का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। आपकी जानकारी के लिए, एक दीर्घ समय से चली आ रही नीति के अनुसार परम पावन दलाई लामा अपने व्याख्यानों के लिए कोई शुल्क स्वीकार नहीं करते। जहाँ टिकट खरीदे जाने की आवश्यकता है, हमारे कार्यालय की ओर से आयोजकों से यह अनुरोध किया जाता है कि वे अपने खर्च को पूरा करने हेतु न्यूनतम प्रवेश शुल्क लें। कृपया ध्यान दें कि नीचे दिए गए दिनांकों में परिवर्तन की संभावना है।
२०१७
 
दीर्घायु समर्पण समारोह, लेह, लद्दाख, जम्मू और कश्मीर, भारत
जुलाई ६, २०१७
लद्दाख के तिब्बती समुदाय द्वारा शिवाछेल प्रवचन मैदान में परम पावन के लिए दीर्घायु समारोह समर्पित किया जाएगा।

यरचो छेनमो का समापन समारोह, दिसकित, नुबरा, जम्मू और कश्मीर, भारत
जुलाई १०, २०१७
परम पावन दिसकित विहार में मध्याह्न यरचो छेनमो के समापन समारोह में भाग लेंगे।

प्रवचन, दिसकित, नुबरा, जम्मू और कश्मीर, भारत
जुलाई ११ से १३, २०१७
११ तथा १२ जुलाई की प्रातः परम पावन कमलशील के भावनाक्रम और ज्ञलसे थोगमे संगपो के बोधिसत्व के ३७ अभ्यास पर प्रवचन देंगे। १३ जुलाई की प्रातः दिसकित में परम पावन एक दीर्घायु अभिषेक प्रदान करेंगे और उनके लिए एक दीर्घायु समारोह समर्पित किया जाएगा।

प्रवचन, पादुम, जंस्कर, जम्मू और कश्मीर, भारत
जुलाई १६ से १८, २०१७
परम पावन १६ तथा १७ जुलाई की प्रातः शांतिदेव के बोधिसत्वचर्यावतार पर प्रवचन देंगे। परम पावन १८ जुलाई की प्रातः सहस्र बाहु अवलोकितेश्वर की दीक्षा प्रदान करेंगे।

प्रवचन, लेह, लद्दाख, जम्मू और कश्मीर, भारत
जुलाई २८ से ३०, २०१७
परम पावन २८ व २९ की प्रातः शिवाछेल प्रवचन मैदान में शांतिदेव के बोधिसत्वचर्यावतार पर प्रवचन देंगे। परम पावन जुलाई ३० की सुबह अवलोकितेश्वर दीक्षा प्रदान करेंगे।

माइंड एंड लाइफ संवाद, गैबरोन, बोत्सवाना
अगस्त १७ से १९, २०१७
परम पावन बोथो/उबंटू पर ३ दिवसीय माइंड एंड लाइफ संवाद में भाग लेंगेः माइंड एंड लाइफ संस्थान द्वारा बोत्सवाना इंडोर स्पोर्ट्स सेंटर विश्वविद्यालय में आयोजित दलाई लामा के साथ आध्यात्मिकता, विज्ञान और मानवता पर एक संवाद। संपर्क वेबसाइट: www.BotswanaDialogue.org

सार्वजनिक व्याख्यान, गैबरोन, बोत्सवाना
अगस्त १९, २०१७
परम पावन मध्याह्न माइंड एंड लाइफ इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित बोत्सवाना इंडोर स्पोर्ट्स सेंटर विश्वविद्यालय में एक सार्वजनिक व्याख्यान देंगे। (विषय का निर्णय अभी होना है।)संपर्क वेबसाइट: www.BotswanaDialogue.org

प्रवचन, धर्मशाला, हि. प्र., भारत,
अगस्त २९ से सितंबर १ तक, २०१७
परम पावन मुख्य तिब्बती मंदिर में एशिया के एक समूह के अनुरोध पर, जिसमें इंडोनेशिया, कोरिया, मलेशिया, सिंगापुर, थाईलैंड और वियतनाम शामिल हैं, बुद्धपालित के मूलमध्यमक कारिका पर बुद्धपालित वृत्ति पर चार दिन का प्रातःकालीन प्रवचन देंगे।

सार्वजनिक व्याख्यान, डेरी-लोंडेडरी, उत्तरी आयरलैंड, यूके
सितंबर १०, २०१७
परम पावन मिलेनियम फोरम में मध्याह्न चिल्डर्न इन क्रॉसफायर द्वारा आयोजित कम्पेशन इन एक्शन पर एक सार्वजनिक व्याख्यान देंगे। संपर्क वेबसाइट: www.childrenincrossfire.org

 

 

नवीनतम समाचार

न्यूपोर्ट बीच से मिनियापोलिस के लिए रवाना
21 जून 2017
मिनियापोलिस, एमएन, संयुक्त राज्य अमेरिका, २१ जून २०१७ - जब आज प्रातः परम पावन दलाई लामा रवाना हुए तो शुभचिंतक होटल की लॉबी में उनकी झलक पाने या उनसे हाथ मिलाने के लिए उत्सुकता से पंक्तिबद्ध थे।

शिक्षकों तथा व्यवसायिक नेताओं के साथ बैठकें
June 20th 2017

यंग प्रेसिडेन्ट्स ऑर्गनाइजेशन के सदस्यों के साथ बैठक
June 19th 2017

सैन डिएगो चिड़ियाघर की यात्रा और भारतीयों और तिब्बतियों के साथ बैठकें
June 18th 2017

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय सैन डिएगो प्रारंभ
June 17th 2017

खोजें