परम पावन दलाई लामा ने हेल्मट कोल की मृत्यु पर सांत्वना व्यक्त की

16 जून 2017

सैन डिएगो, सीए, संयुक्त राज्य अमेरिका, १७ जून २०१७ - आज प्रातः परम पावन दलाई लामा ने श्रीमती माईक कोल-रिक्टर को पत्र लिखकर चांसलर हेल्मट कोल के निधन पर अपना शोक व्यक्त किया। उन्होंने उन्हें एक दूरदर्शी नेता और राजनेता बताया और कहा कि वे दिवंगत चांसलर के लिए प्रार्थना समर्पित कर रहे हैं और वे उनके और उनके परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहते हैं।

"मैं चांसलर कोल के स्थिर नेतृत्व का बहुत प्रशंसक रहा हूँ, जब शीत युद्ध का अंत शांतिपूर्ण रूप में हुआ और जर्मनी का पुन: एकीकरण संभव हो सका," उन्होंने लिखा। "उन्हीं की तरह मैं भी यूरोपीय संघ की भावना का एक उत्साही प्रशंसक हूँ, जिसे व्यक्तिगत राष्ट्र की चिंताओं के आगे आम हित को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया था। इस संघ ने यूरोप में छह दशकों के अधिक समय से शांति, सुलह और समृद्धि प्रदान की है।"

उन्होंने समाप्त करते हुए कहा कि चांसलर कोल जैसे नेताओं को हम जो सबसे अच्छी श्रद्धांजलि दे सकते हैं, वह उनके स्वप्न को आगे ले जाना और भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए कार्य करना है, ताकि आने वाले समय में यूरोपीय संघ एकता और शक्ति के प्रारूप के रूप में कार्य कर सके।

 

नवीनतम समाचार

बोस्टन में २००० तिब्बतियों को संबोधन
25 जून 2017
बोस्टन, एमए, संयुक्त राज्य अमेरिका, २५ जून २०१७ - एक उज्जवल और हवा से भरी प्रातः में परम पावन दलाई लामा गाड़ी से शहर और पूर्वी तट के ऊपर व नीचे के २००० की संख्या में एकत्रित तिब्बतियों की सभा को संबोधित करने हेतु बोस्टन गए।

मिनियापोलिस में तिब्बतियों से भेंट और बोस्टन की यात्रा
June 24th 2017

करुणा पर एक पैनल चर्चा में भाग लेते हुए
June 23rd 2017

स्टार्की हियरिंग टेक्नोलॉजीस के अतिथि
June 22nd 2017

न्यूपोर्ट बीच से मिनियापोलिस के लिए रवाना
June 21st 2017

खोजें