परम पावन दलाई लामा का मेयो क्लिनिक में आगमन

14 जून 2017

रोचेस्टर, एमएन, यूएसए, १३ जून २०१७ - एक रात के लिए यूनाइटेड किंगडम में रुककर , भारत से उड़ान भरने के दो दिन बाद  परम पावन दलाई लामा आज रोचेस्टर, एमएन अपनी नियमित वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए पहुँचे । जब  परम पावन हवाई  जहाज़ की सीढियों से उतरे तो सुबह गर्म और खिली हुई थी  और उनके उत्तरी अमरीका के  प्रतिनिधि पेम्पा छेरिंग ,   मेयो क्लिनिक के स्वागत कर्मचारी और उनके व्यक्तिगत चिकित्सकों ने उनका स्वागत किया ।

हवाई अड्डे से एक छोटी ड्राइव के बाद वे  मेयो क्लिनिक पहुँचे  जहाँ लगभग २०० तिब्बतियों, जिनमें युवा और वयोवृद्ध थे ,  मार्ग के दोनों तरफ उनका पारम्परिक रूप से स्वागत करने  हेतु एकत्रित  हुए थे ।  क्लिनिक में प्रवेश  करते हुए परम पावन मुस्कुराए  और हाथ हिलाकर जनमानस का अभिनन्दन किया और बीच बीच में  अपने पुराने  मित्रों  के साथ हाथ मिलाने के लिए  रुके । क्लिनिक लॉबी के अंदर वे उन रोगियों  से बात करने के लिए भी रुके , जो उन्हें देखने के लिए एकत्रित  हुए थे। उन्होंने कइयों को सांत्वना दी ,  उनके रोग के विषय में  और  यह  कि  कितने दिनों  से उनका उपचार चल रहा था , के बारे में पूछताछ की । ऊपर डॉक्टरों , नर्सों और तकनीशियनों ने ,  जिन्हें  वे अपनी विगत यात्राओं के कारण पहचानते हैं , ने सौहार्दपूर्ण भाव से उनका अभिनन्दन किया ।सैन डिएगो, कैलिफ़ोर्निया की यात्रा करने  से पूर्व परम पावन मेयो क्लिनिक में दो दिन बिताएँगे।

 

नवीनतम समाचार

बोस्टन में २००० तिब्बतियों को संबोधन
25 जून 2017
बोस्टन, एमए, संयुक्त राज्य अमेरिका, २५ जून २०१७ - एक उज्जवल और हवा से भरी प्रातः में परम पावन दलाई लामा गाड़ी से शहर और पूर्वी तट के ऊपर व नीचे के २००० की संख्या में एकत्रित तिब्बतियों की सभा को संबोधित करने हेतु बोस्टन गए।

मिनियापोलिस में तिब्बतियों से भेंट और बोस्टन की यात्रा
June 24th 2017

करुणा पर एक पैनल चर्चा में भाग लेते हुए
June 23rd 2017

स्टार्की हियरिंग टेक्नोलॉजीस के अतिथि
June 22nd 2017

न्यूपोर्ट बीच से मिनियापोलिस के लिए रवाना
June 21st 2017

खोजें